एक चौकीदार ने पूरे देश के चौकीदारों के साथ धोखा किया- दुष्यंत

पहले फसल बीमा से…तो अब सरसों खरीद में पंजीकरण के नाम पर लूटा जा रहा किसानों को- दुष्यंत

जींद/चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद दुष्यंत चौटाला ने देश और प्रदेश की भाजपा सरकार पर बोलते हुए कहा कि प्रदेश के किसानों को भाजपा सरकार लूट रही है। भाजपा ने किसान को लूटने की एक योजना तो फसल बीमा योजना के नाम से शुरू की और दूसरी सरसों व अन्य फसलों को ऑनलाइन पंजीकरण करवाने के नाम पर। अब किसानों की सरसों का सरकारी भाव तो प्रदेश सरकार ने 4200 रुपये प्रति क्विंटल निर्धारित कर दिया,  लेकिन आज किसानों की सरसों की फसल को मंडियों में तीन हजार और 3300 रुपये प्रति किंव्टल की दर से लूटने का काम कर रही है। सरकार आज किसानों के साथ ऑनलाइन ठगी कर रही है। यह बात जींद जिले के सिवाहा गांव में आयोजित जनसभा में कही।

उन्होंने कहा कि एक चौकीदार ने पूरे देश के चौकीदारों के साथ भारी धोखा किया है। चौकीदारों को साईकिल, बैटरी और सर्दी में कंबल देने का वायदा करके गुमराह किया। किसी एक चौकीदार को भी देश में यह सुविधाएं नहीं मिली। इन चौकीदारों का बड़ा चौकीदार ही इनकी इन सभी जरूरतों को हजम कर गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कोई दिन ऐसा नहीं ढल रहा जिस दिन बेटियों के साथ बलात्कार जैसे घिनौनी हरकत नहीं होती और दूसरी तरफ व्यापारियों की सुरक्षा के लिए कोई नया कानून भाजपा सरकार नहीं ला सकी। आज देश और प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है। इसके अलावा आज गरीब व्यक्ति के जीवन यापन के लिए भाजपा ने कोई योजना नहीं बनाई और कर्मचारियों पर लगातार दमनकारी नीति अपनाई। किसान की फसलों को स्वानीनाथन आयोग की रिपोर्ट के आधार पर समर्थन मूल्य नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश के लोगों ने सता परिवर्तन का मन बना लिया है। इसका संकेत जुलाना हलके के सिवाहा गांव में उमड़ी भारी भीड़ ने दिया है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र से अपना हक लेकर प्रदेश का विकास करवाना है तो अब संसद में एक नहीं बल्कि दस दुष्यंतों को चुनकर भेजना होगा। इसके लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि अभी प्रदेश में लोकसभा के 44 दिन बाकि हैं। इन दिनों में सभी कार्यकर्ता गांव व शहर में घर-घर जाकर लोगों को जजपा को वोट देने के लिए प्रेरित करेंगे।

संसद में किए कार्यो का रिपोर्ट कार्ड किया पेश

सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने संसद में प्रदेश हित के लिए अनेक ऐसे कार्य किए। जिनके बारे में आज तक प्रदेश सरकार ने भी कभी नहीं सोचा था। इन कार्यो की आम जनता को भारी जरूरत थी। उन्होंने कहा कि आज किसान का टै्रक्टर बैलगाड़ी के रूप में प्रयोग किया जा सकता है, मगर भाजपा ने किसान के ट्रैक्टर को कमर्शियल वाहन के तौर पर ट्रक के समान टैक्स देने पर मजबूर कर दिया था। 250 गांवों में पानी की किल्लत से जुझ रहे लोगों को पानी के टैंकर देने का काम किया, 186 गांवों में मच्छर मारने की मशीनें वितरित की, हिसार से तीन ट्रेन देश के विभिन्न हिस्सों में जाने के लिए जुड़वाई। देश का पहला पासपोर्ट केंद्र हिसार के अंदर बनवाने का काम किया।